Rajasthan Schools Closed: राजस्थान में स्कूल हुए बंद, यहां देखें नई गाइडलाइंस

Corona केसों की बढ़ती संख्या ने एक बार फिर राजस्थान में शिक्षा पर रोक लगा दी हैं। लगातार बढ़ रहे कोरोना के केसों की वजह से सरकार ने new guidelines in rajasthan today for school जारी की हैं। Corona गाइडलाइंस के तहत राजस्थान के जयपुर तथा जोधपुर जिलों के साथ कई जिलों में सरकारी तथा गैर सरकारी स्कूलों के 1 से 8 वीं तक के बच्चों की स्कूल 17 जनवरी तक बंद रखने के आदेश दिए गए हैं। राजस्थान के बाकी जिलों के स्कूलों के लिए जिला कलेक्टरों पर उनके जिले में कोरोना के स्थिति के अनुसार निर्णय लेने के आदेश दिए गए हैं। 6 जनवरी को जनवरी को सरकार द्वारा जारी किए गए जन अनुशासन दिशा निर्देशों के तहत स्कूलों के संचालन से सम्बन्धित ये दिशा निर्देश जारी किए हैं। Rajasthan school news today से संबन्धित सभी अपडेट हमारे टेलीग्राम चैनल पर उपलब्ध करा दी जाएगी। school closed in rajasthan, rajasthan school closed, school closed in rajasthan 2022, are schools closed in rajasthan tomorrow,

Rajasthan school Closed News

Rajasthan School News Today

Rajasthan School Reopen Date: इस दिनांक से राजस्थान में सभी स्कूल खेलेंगे, यहां देखें नई गाइडलाइंस

किन-किन जिलों के स्कूलों में घोषित की गई छूटी?

पूर्व में जारी की गई Corona गाइडलाइंस में जयपुर तथा जोधपुर के स्कूलों में 1 से 8वीं तक के बच्चों की छूटी घोषित की गई थी। अब कोरोना के बढ़ते मामलों के मध्यनजर Rajasthan School News Today भरतपुर, धौलपुर, चितौड़गढ़,अन्य कई जिलों में बच्चों की छूटी घोषित की गई हैं।

सवाईमाधोपुर जिले में भी सवाईमाधोपुर, गंगापुर सिटी और बामनवास नगर पालिक क्षेत्र में स्कूल बंद करने का आदेश जारी किया गया हैं।

आने वाले दिनों में कई और जिलों में 1 से 8 वीं तक के स्कूल बंद हो सकते हैं। Corona की वजह से शिक्षा पर पड़ रहे प्रभाव से संबन्धित जानकारी हमारे टेलीग्राम चैनल Examnity पर उपलब्ध कराई जा रही हैं। कोरोना से सम्बंधित किसी भी तरह की अपडेट पाने के लिए टेलग्राम चेनल से जुड़े रहें।

साथ ही सरकार ने कोरोना पर काबू पाने के लिए तथा स्कूली बच्चों को सुरक्षित रखने के लिए 3 जनवरी से 15 से 18 साल तक के बच्चों की कैक्सिनेशन भी शुरू कर दी गई हैं।

New Guidelines for School Opening In Rajasthan

new guidelines for school opening in rajasthan से संबन्धित कोई भी गाइडलाइन अभी तक जारी नहीं की गई हैं। आदेश के अनुसार स्कूल 17 जनवरी को खुलेंगे या नहीं इससे सम्बंधित फैसला सरकार कोरोना की स्थिति के अनुसार लेगी। राजस्थान के कुछ अन्य जिलों में भी 1 से 8वीं तक के बच्चों की छूटी घोषित की गई हैं। कोरोना की वजह से जिन जिलों में स्कूलों की छूटी घोषित गई है, तथा कोराेना से सबंधित सरकार द्वारा जारी किए गए दिशा निर्देशों की संपूर्ण जानकारी इस आर्टिकल में दी गई हैं। Rajasthan school news today से संबन्धित सभी अपडेट हमारे टेलीग्राम चैनल पर उपलब्ध करा दी जाएगी।

कोरोना के बढ़ते प्रभाव के कारण स्कूल संबंधित जारी की जाने वाली नई गाइडलाइन की ताजा खबर हमारी टेलीग्राम चैनल पर दी जा रही है आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़कर ताजा खबर प्राप्त कर सकते हैं। Join Telegram Channel

Rajasthan School Closed

09 Jan 2022 latest News Rajasthan School Closed

rajasthan school news today
District School Closed Status
Jaipur 3 Jan to 30 Jan
Jodhpur3 Jan to 30 Jan
Kota10 Jan to 30 Jan
chittogarh8 Jan to 30 Jan
Udaipur8 Jan to 30 Jan
Dousa8 Jan 2022 to 30 Jan
All Districttill 30 Jan 2022

शिक्षा समाचार व्हाट्सएप ग्रुप Join Now

Guidelines For the Operation of Schools in Rajasthan

  • जिन विद्यालय / महाविद्यालय / विश्वविद्यालय / कोचिंग संस्थान द्वारा छात्रावास का संचालन किया जा रहा है। संस्था प्रधान / संचालक द्वारा कोविड उपयुक्त व्यवहार ( डबल डोज वैक्सीनेशन मास्क का अनिवार्य उपयोग, दो गज की दूरी, सेनेटाईजेशन, बंद स्थानों पर उचित वेन्टीलेशन इत्यादि ) की अनुपालना सुनिश्चित की जायेगी ।
  • जयपुर एवं जोधपुर में बढ़ते हुए कोविड संक्रमण के मद्देनजर जयपुर नगर निगम क्षेत्र ( ग्रेटर / हैरिटेज ) एवं जोधपुर नगर निगम ( उत्तर / दक्षिण ) के समस्त सरकारी / निजी विद्यालयों में कक्षा 8 तक की नियमित शिक्षण / कोचिंग गतिविधियों का संचालन आगामी दिनांक 17 जनवरी , 2022 तक के लिए बंद रहेगा परन्तु ऑनलाईन अध्ययन जारी रखा जायेगा।
  • राज्य के अन्य जिलों के सम्बन्धित जिला कलक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट शैक्षणिक गतिविधियों के संचालन के सम्बन्ध में अतिरिक्त मुख्य सचिव , शिक्षा विभाग , राजस्थान सरकार से चर्चा उपरांत निर्णय ले सकेंगे ।
शिक्षा समाचार व्हाट्सएप ग्रुप Join Now
शिक्षा समाचार टेलीग्राम चैनलJoin Now
Today School Closed NotificationClick Here

विश्वविद्यालयों एवं कॉलेजों के लिए डबल डोज जरूरी

सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण को लेकर जारी किए गए जन अनुशासन दिशा निर्देशों के तहत विश्विद्यालयों एवं कॉलेजों को निर्देश दिए गए हैं की, संस्था प्रधान सुनिश्चित करेंगे की 18 वर्ष से अधिक आयु के समस्त छात्र छात्राओं को वैक्सीन की डबल डोज लगा जा चुकी हों। साथ ही ऑनलाइन डिस्टेंस लर्निंग जारी रहेगी तथा इसे प्रोत्साहित किया जायेगा। कोरोना संक्रमण से संबन्धित सरकार द्वारा जारी किए जाने वाले सभी दिशा निर्देशों से संबन्धित अपडेट हमारे शिक्षा समाचार टेलीग्राम चैनल Examnity पर उपलब्ध करा दिए जायेंगे।

6 thoughts on “Rajasthan Schools Closed: राजस्थान में स्कूल हुए बंद, यहां देखें नई गाइडलाइंस”

  1. Corona kitna h isko hi shi s nhi pta. Log khule aam ghumte h, or in maharaj ko ye ek bhana mil jata h. Aakdon ki vasvtvikta samne aaye to shi sthiti malum ho.

    Reply
  2. Hota h vexin लगवाने के लिए खोला गया हैं
    आप प्रेंट्स से अनुमति ले लीजिए स्कूल जाय या न जाय

    Reply

Leave a Comment