Rajasthan Rojgar Mela: ऐसे करें आवेदन, बेरोजगार युवाओं को मिलेगी नॉकरी, यहां देखें जानकारी

राजस्थान में 10th 12th व ग्रेजुएशन डिग्री प्राप्त कर चुके युवाओं के लिए राजस्थान Rojgar Mela 2021 आयोजित किया जा रहा है। यह रोजगार मेला युवाओं के लिए होगा जो स्नातक है, परंतु फिर भी अच्छी नौकरी प्राप्त नहीं हुई है। Rajasthan Rojgar Mela में एक शिक्षित बेरोजगार युवा शामिल हो सकता है, जिनमें लड़कियां भी सम्मिलित है।
यदि आपके पास आवश्यक दस्तावेज हैं तो आप इस योजना के लिए आवेदन कर सकते हैं।

rajasthan rojgar mela 2021
rajasthan rojgar mela 2021

राजस्थान जॉब फेयर (Rajasthan Rojgar Mela) के दस्तावेजीकरण द्वारा सभी शिक्षित बेरोजगार जिन्हें अभी तक नौकरी प्राप्त नहीं हुई है वह अलग-अलग कंपनियों में अच्छी नौकरी प्राप्त कर सकते हैं।

राजस्थान प्रदेश के प्राइवेट सेक्टर की अधिकतर कंपनियों में उच्च श्रेणी के पदों पर बेरोजगार शिक्षित उम्मीदवार नौकरी प्राप्त कर सकते हैं!

रोजगार मेला राजस्थान के जयपुर सीकर कोटा से 10वीं, 12वीं, बीए, बीएससी, बीकॉम, m.a., डिप्लोमा प्राप्त युवाओं के लिए रोजगार का अवसर प्रदान करता है।

राजस्थान रोजगार मेला में आवेदन करने के लिए नीचे दिशानिर्देशित किया गया है।

Rajasthan Rojgar Mela: Online application

राजस्थान रोजगार मेला ऑनलाइन आवेदन (Rajasthan Rojgar Mela Online Application) करने के लिए प्रदेश में अलग से पोर्टल (Portal) निर्माण किया गया है। इस पोर्टल पर जाकर शिक्षित बेरोजगार युवाओं को पंजीकरण करना होगा।पंजीकरण के पश्चात युवाओं को कंपनियों के लिए आवश्यक सक्षम पोस्ट की जानकारी भी पोर्टल पर अपलोड करनी होगी उसके बाद अभ्यर्थी को उसकी योग्यता अनुसार चयन कर लिया जाएगा।

Rojgar Mela 2021: महत्वपूर्ण बातें

राजस्थान रोजगार मेला ऑनलाइन सृजित सम्मेलन है, जिसके तहत शिक्षित बेरोजगार युवक ऑनलाइन बोर्ड जैसे व्हाट्सएप का उपयोग करके इसमें भाग ले सकते हैं! इस रोजगार फेयर से संबंधित अन्य जानकारी के लिए 1800-180-6127 पर मैसेज से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

इस रोजगार मेले के तहत 50,000 से अधिक पदों पर रोजगार नौकरी प्राप्त कर सकते हैं बेरोजगार युवाओं को उनकी योग्यता के अनुसार नौकरी प्राप्त होगी।

Rajasthan Job fairs 2021

इस रोजगार मेले का स्पष्ट उद्देश्य शिक्षित बेरोजगार युवाओं को नौकरी का अवसर प्राप्त कराने वह प्रदेश की Economy में बूस्ट लाने का है। इस रोजगार मेले की प्रमुख विशेषता यह है कि इसमें बेरोजगार शिक्षित युवा अपनी योग्यता के अनुसार नौकरी प्राप्त कर सकता है।

Rojgar Mela 2021: आवेदन कैसे करें

राजस्थान रोजगार मेले में आवेदन करने के लिए सभी एप्लिकेंट को नीचे दी गई वेबसाइट पर पंजीकरण करना होगा।
वर्तमान में पंजीकरण सुविधा कुछ दिनों के लिए बंद की गई है।

Official Website: http://www.itjobfair.rajasthan.gov.in/

जैसे ही पंजीकरण सुविधा शुरू होती है आपको इस संबंध में विस्तृत जानकारी हमारे शिक्षा समाचार टेलीग्राम चैनलशिक्षा समाचार व्हाट्सएप ग्रुप पर दे दी जाएगी।

ऑनलाइन आवेदन करने के बाद यदि अभ्यर्थी को शॉर्टलिस्ट किया जाता है तो आपको ईमेल या कॉल के माध्यम से सूचना कर दी जाती है।

Leave a Comment