Rajasthan Police Constable आवेदन की अंतिम तिथि को कहा से करें आवेदन, यहां देखें

Rajasthan police form date 2021 अब नजदिक आ गई हैं। Rajasthan police constable के आवेदन 10 नवंबर 2021 से 3 दिसंबर 2021 तक भरे जा रहे हैं। जिन अभ्यर्थियों ने आवेदन कर दिए हैं, या जो rajasthan constable online form के लिए अब आवेदन करेंगे उनके लिए आवश्यक दिशा निर्देश नीचे दिए गए हैं। Rajasthan police recruitment फॉर्म भरने में यदि कोई गलती या ऐसी जगह से फॉर्म भरा जाता है, जहां कोई सीट ही उपलब्ध ना हो तो ऐसे में अभ्यर्थी की तैयारी कितनी ही अच्छी क्यों ना हो वह नॉकरी प्राप्त करने से वंचित रह सकते हैं।

rajasthan police form date 2021
rajasthan police form date 2021

Rajasthan police form date 2021

राजस्थान police form date 2021 आवेदन करने से पहले सभी अभ्यर्थी कार्यालय महानिदेशक पुलिस राजस्थान द्वारा 29 अक्टूबर को जारी विज्ञप्ति संख्या 2305 को अवश्य देखें यदि कोई अभ्यर्थी पुराने विज्ञप्ति को देखकर आवेदन करता है तो यह उसकी सबसे बड़ी गलती होगी।

राजस्थान कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 3 दिसंबर है। जिन अभ्यर्थियों ने एक आवेदन किया है, वे एक से ज्यादा आवेदन भी कर सकते हैं। कॉन्स्टेबल भर्ती की परीक्षा एक से अधिक पारियों में होगी। विशेषज्ञों का मानना है, कि राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती जिले स्तर पर होती है अतः इसमें एक से अधिक आवेदन आसानी से किए जा सकते हैं।

Rajasthan police recruitment: OBC Female

यदि ओबीसी फीमेल कैंडिडेट की अच्छी तैयारी है तो है उस जगह से फॉर्म भरे जहां सामान्य वर्ग की सीटें अधिक है। यह जरूरी नहीं की सामान्य वर्ग की सीटें होम डिस्ट्रिक्ट में अधिक हो। और यदि ओबीसी फीमेल कैंडिडेट की तैयारी मध्यम वर्ग की है तो वह अपने होम डिस्ट्रिक्ट से यदि वहां ओबीसी वर्ग की सीटें हैं तो वहीं से भरें।

Rajasthan Constable कुल कितने form भरें?

एक SSO ID से दो फॉर्म भी भरे जा सकते हैं। वीडियो व रीट की भर्ती स्टेट लेवल पर थी इसलिए उनमें दो फॉर्म को रिजेक्ट कर दिया गया था। जिन अभ्यर्थियों की इच्छा एक से ज्यादा जिलों में आवेदन करने की है वह एक एसएसओ आईडी से भी दो फॉर्म भर सकते हैं।

एक से ज्यादा SSO ID है, वह अन्य एसएसओ आईडी से फॉर्म भरे तो और उचित होगा।

जिन अभ्यर्थियों ने एक से ज्यादा फॉर्म भर दिए और आधार कार्ड संख्या फॉर्म में अंकित नहीं की है, उनको चिंता करने की कोई बात नहीं है।

Rajasthan police: NCC candidate Online Form

राजस्थान police bharti में NCC कैंडिडेट उस जगह से आवेदन करें जहां सबसे ज्यादा सीट उपलब्ध हो यदि आप परीक्षा कट ऑफ जितने नम्बर भी प्राप्त करते हैं तो NCC के अतिरिक्त मार्क्स प्राप्त होने पर सलेक्शन के चांस बढ़ जाएंगे।

Rajasthan police form apply: Aadhar Number Update

एक से ज्यादा आवेदन करने पर यदि आप आधार कार्ड संख्या अंकित नहीं करते हैं, तो जिस rajasthan police form से आपका सिलेक्शन होगा उसके लिए विभाग द्वारा आपको बाद में आधार कार्ड वेरिफिकेशन की सुविधा उपलब्ध करवा दी जाएगी।

Join शिक्षा समाचार WhatsApp GroupClick Here
शिक्षा समाचार टेलीग्राम चैनलClick Here
Examnity Home Click Here

जिन अभ्यर्थियों ने Aadhar Number अपडेट नहीं की है वह आधार नंबर अपडेट जरूर कर ले क्योंकि इस वजह से आपके फॉर्म रिजेक्ट नहीं होंगे चाहे आपने एक से अधिक जिलों से ही फोन क्यों नहीं भरा हो।

जो अभ्यर्थी कॉन्स्टेबल में नौकरी प्राप्त करने के बाद आगे आर्य आईएएस जैसी परीक्षाओं की तैयारी करना चाहते हैं वह RAC से फॉर्म भरे। यदि आप सिविल पुलिस मैं नौकरी प्राप्त करते हैं तो आपको ड्यूटी के दौरान ज्यादा समय नहीं मिल पाएगा और यदि आप आरएसी से सिलेक्शन होते हैं तो आपकी ड्यूटी तभी होगी जब लॉ एंड ऑर्डर की सुविधा आपके क्षेत्र में प्रभावित होगी।

अन्य राज्यों के अभ्यर्थी आवेदन करने पर जनरल केटेगरी को सेलेक्ट करें अन्य किसी भी राज्य के अभ्यर्थी को राजस्थान में जनरल केटेगरी के अभ्यर्थी जैसे ही समझा जाएगा।

Rajasthan police constable vacancy 2021: EWS Category Online Form

EWS कोटे से आवेदन करने के लिए आपके पास आय प्रमाण पत्र होना आवश्यक है। आय प्रमाण पत्र 2019-20 या 21 का होना आवश्यक है।

Rajasthan Constable driver online Form

ड्राइवर के लिए अप्लाई करने पर आपको 3 वर्ष की अतिरिक्त छूट मिलेगी, यदि आपके पास हैवी वहीकल का लाइसेंस है तो आप उस जगह से फॉर्म भरे जहां सामान्य वर्ग की सीटें ज्यादा है।

ऐसा करने पर आपको परीक्षा में पास होने के बाद हेवी व्हीकल लाइसेंस के लिए अतिरिक्त कोटा प्राप्त हो सकता है। ड्राइवर के लिए अप्लाई करने वाले अभ्यर्थियों के पास 1 साल पुराना लाइसेंस होना अनिवार्य है।

Rajasthan police form date 2021

Rajasthan police constable के आवेदन 10 नवंबर 2021 से 3 दिसंबर 2021 तक भरे जा रहे हैं।

  • 13वीं बटालियन में राजस्थान की जेलों के बाहर की सुरक्षा का जिम्मा दिया जाता है, और आंतरिक सुरक्षा के लिए जेल प्रहरी की अलग से भर्ती करवाई जाती है।

Rajasthan Police Exam Date

राजस्थान police Constable की Exam date फरवरी में संभावित है। Rajasthan constable exam date व भर्ती से संबंधित कोई भी ताजा खबर आने पर आपको तुरंत हमारी शिक्षा समाचार और सूचित कर दिया।

Rajasthan police official website

https://www.police.rajasthan.gov.in/

Leave a Comment