CTET Result 2022 Out: सीटेट रिजल्ट का इंतजार खत्म, तुरन्त देखें ऑफिसियल लिंक

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा दिसंबर 2021 में CTET परीक्षा का आयोजन किया गया था। परीक्षा की आंसर-की फ़रवरी 2022 के पहले सप्ताह में जारी की गई है। अब अभ्यर्थियों को CTET Result 2022 का बेसब्री से इंतजार हैं। ताजा मिली खबरों के अनुसार जल्द ही CTET Result Date जारी की जा सकती हैं। परिणाम जारी करने का समय इस आर्टिकल में नीचे बता दिया गया है। CTET Result 2022 विभाग की ऑफिशियल साइट पर जारी किया जायेगा। सीटीईटी परिणाम 2021-22 के बारे में पूरी जानकारी आपको हमारे लेख में उपलब्ध कराई जाएगी। अतः हमारे लेख को अंत तक ध्यान से पढ़े। हमारे इस आर्टिकल में जैसे- CTET News Today, CTET Result 2022 in Hindi, CTET Result 2021 December, CTET Result Date 2022, CTET Result Update Download आदि के बारे में डिटेल में एक्सप्लेन किया गया हैं।

CTET Result 2022

CTET Result Date 2022

सीबीएसई बोर्ड द्वारा CTET रिजल्ट CBSE बोर्ड की ऑफिशियल साइट पर जारी किया जायेगा। जहां से सभी उम्मीदवार अपना रिज़ल्ट देख सकेंगे तथा CTET Result Date 2022 कर सकेंगे। विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर रिजल्ट जारी होते ही हमारे द्वारा टेलीग्राम चैनल तथा यहां वेबसाइट पर अपडेट कर दिया जायेगा। उम्मीद की जा रही हैं की मार्च माह के प्रथम सप्ताह में रिजल्ट जारी किया जा सकता हैं। अतः समय समय पर हमारे टेलीग्राम चैनल तथा वेबसाइट को चेक करते रहें।

CTET Result Update

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन सफलतापूर्वक होने के बाद अब अभ्यर्थी CTET के रिजल्ट का बेसब्री से ctCTET Result Update इंतजार कर रहे हैं। पूर्व में जारी की गई CTET Result Update में सीबीएसई ने बताया था कि ctet का result 16 फरवरी को जारी कर दिया जाएगा लेकिन, CTET का परिणाम 2021-2022 अभी तक बोर्ड अधिकारियों द्वारा घोषित नहीं किया गया है। अतः उम्मीद की जा रही है की आने वाले कुछ ही दिनों में रिजल्ट जारी किया जा सकता हैं। परिणाम जारी होते ही सबसे पहले एग्जाम निटी टेलीग्राम चैनल पर सूचित कर दिया जाएगा।

REET Official Cut Off 2021

CTET Result 2022 in Hindi

सीटीईटी बोर्ड द्वारा आयोजित केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों के द्वारा ऑफलाइन मोड में आवेदन किया गया था। यह परीक्षा 16 दिसंबर 2021, 13 जनवरी, 17 जनवरी और 21 जनवरी 2022 को आयोजित की गई थी। यह परीक्षा साल में दो बार आयोजित की जाती है। बोर्ड ने पूर्व में सूचना जारी कर बताया था कि CTET Result 2022 in Hindi, 16 फरवरी तक जारी किया जा सकता हैं, लेकिन अज्ञात कारणों से CTET परिणाम 2021 अभी तक अधिकारियों द्वारा घोषित नहीं किया गया है। हालांकि पिछली बार रिजल्ट 26 फरवरी को जारी किया गया था, लेकिन इस बार रिजल्ट अभी तक घोषित नहीं किया गया है। पिछली बार के पहले पेपर में कुल 414798 तथा दूसरे पेपर में 239501 अभ्यर्थी क्वालीफाई हुए थे। CTET Result Date से जुड़ी ताजा जानकारी सबसे पहले प्राप्त करने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं।

CTET रिजल्ट जारी होते ही तुरन्त हमारे टेलीग्राम पर बता दिया जाएगा- जॉइन Telegram

CTET Result Download

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने CTET दिसंबर 2021 को पूरे देश में एक सौ पैंतीस शहरों में विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित किया है, परीक्षा या कंप्यूटर आधारित टेस्ट मानक संचालन प्रोटोकॉल को अपनाने के साथ आयोजित किया गया था। बोर्ड ने फरवरी माह के पहले सप्ताह में ही आंसर की जारी कर दी हैं, और उस पर आपत्तियों के लिए सबमिशन भी करा लिया गया हैं। अब सिर्फ CTET Result Download का इंतजार हैं, जो की जल्द कुछ ही दिनों में इंतजार खत्म होने की उम्मीद की जा रही हैं। बोर्ड द्वारा जारी सूचना के अनुसार उम्मीद की जा रही हैं की CBSE CTET Result 2021 जल्द ही जारी होने वाला हैं। इस बार covid प्रतिबंधों के कारण परीक्षा का अयोजन विभिन्न चरणों में हुआ था, तथा अंतिम परीक्षा 17 जनवरी को आयोजित की गई थी। अब जल्द ही result जारी किया जायेगा।

CTET Result 2021 December

सीबीएसई द्वारा केन्द्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा का रिज़ल्ट जारी करने के बाद सभी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल साइट पर जाकर अपना CTET Result 2021 December सार्टिफिकेट डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थीयों को अपने रजिस्ट्रेशन नंबर तथा date of birth की सहायता से साइट को लॉगिन करना होगा। जिसके बाद ctet का सर्टिफिकेट डाउनलोड कर सकते हैं।

How To Check CTET Result 2022

•रिजल्ट के लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
•इसके बाद होम पेज पर रिजल्ट के विकल्प पर क्लिक करें।
•फिर अगले पेज पर आपको अपना यूजरनेम और पासवर्ड डालना होगा।
•अपना रिजल्ट डिटेल भरने के बाद आपकी स्क्रीन पर ओपन हो जाएगा.
•रिजल्ट को पीडीएफ में डाउनलोड करें और सेव कर लें।

CTET Result Download

ExamCTET 2021 December
CTET Answer KeyClick Here
CTET Result 2022Coming Soon…
Official WebsiteClick Here
शिक्षा समाचार टेलीग्राम चैनल Join Now
शिक्षा समाचार व्हाट्सएप ग्रुपJoin Now

CTET Result 2022 kab aayega?

CTET का रिजल्ट सीबीएसई बोर्ड द्वारा मार्च माह के प्रथम सप्ताह तक जारी कर दिया जाएगा। रिजल्ट जारी होते ही तुरंत सभी अभ्यर्थियों को हमारे एग्जाम निटी टेलीग्राम चैनल पर सूचित कर दिया।

सीटीईटी रिजल्ट के लिए आधिकारिक वेबसाइट लिंक क्या है?

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा का रिजल्ट चैक करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट का लिंक ctet.nic.in है। सभी अभ्यर्थी इस वेबसाइट पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं।

Leave a Comment